हॉलीवुड फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्री  Raquel Welch ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. बता दें कि वह 82 साल की थी. उनकी मौत पर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की है. 

बता दें कि रैक्वेल वेल्च 1960 और 70 के दशक का एक बड़ा स्क्रीन स्टार थी, ‘जो फैंटास्टिक वॉयेज’, ‘वन मिलियन इयर्स बीसी’, और ‘मायरा ब्रेकिंजरिज’ सहित फिल्मों के लिए जानी जाती है. उनके मैनेजर स्टीव साउएर ने बताया कि ‘Raquel Welch बीमारी के बाद आज सुबह दुनिया को अलविदा कह गई हैं. 

फिल्म ‘वन मिलियन ईयर्स बी.सी.’ में जब वह एक प्यारे स्विमसूट में समुद्र से निकली तो रातोंरात सनसनी का विषय बन गई. फिल्म में अपने लुक और फिगर फ्लॉन्ट के करण छा गई थी और उन्हें सेक्स सिंबल और सेक्स बॉम्ब का नाम मिला. Raquel Welch असल जिंदगी में एक मेहनती सिंगल मां थीं, जो 1964 में अपने पति से अलग होने के बाद अपने दो बच्चों की परवरिश में लगी थीं. 

Raquel Welch के दूसरे प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उन्होंने ‘100 राइफल्स’, ‘द प्रिंस एंड द पॉपर’, ‘चेयरमैन ऑफ द बोर्ड’ और ‘लीगली ब्लॉन्ड’ संग अन्य फिल्मों में काम किया था. उनकी आखिरी फिल्म ‘हाउ टू बी अ लैटिन लवर’ थी. ये फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी. 1975 में उन्होंने सिंगर Cher के साथ उनके शो में ‘I’m a Woman’ गाने को परफॉर्म किया था. इस परफॉरमेंस को अभी तक याद किया जाता है.

पिछला लेखपृथ्वीराज सुकुमारन ने आमिर खान के साथ तस्वीर साझा किया
अगला लेख‘Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin’ के 2 साल पूरे

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here