होम बॉलीवुड नहीं रहे महाभारत के ‘शकुनि मामा’

नहीं रहे महाभारत के ‘शकुनि मामा’

1607
0

महाभारत के ‘शकुनि मामा’ गूफी पेंटल अब इस दुनिया में नहीं रहे. बता दें कि वह 78 साल के थे और बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. 

बताया जा रहा है कि वह बीते 31 मई से अस्पताल में भर्ती थे और आज उनकी मौत हो गई. उनका अंतिम संस्कार आज शाम 4 बजे मुंबई में होगा.

बता दें, ‘शकुनि मामा’ यानी बॉलीवुड के सीनियर एक्टर गूफी पेंटल की तबियत बिगड़ी अचानक बिगड़ी थी, उस वक्त वो फरीदाबाद में थे. उन्हें फरीदाबाद के एक अस्पताल में पहले भर्ती कराया गया था. हालत में सुधार न होने पर उन्हें मुंबई लाया गया था. 

एक्टिंग में मंझे हुए कलाकार गूफी ने साल 1975 में फिल्म ‘रफू चक्कर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद वो लगातार कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आते रहे. वैसे इन रोल्स ने उन्हें कोई खास पहचान नहीं दिलाई. उन्हें असल पहचान साल 1988 में आए बीआर चोपड़ा के सुपरहिट शो ‘महाभारत’ से मिली. शो में उन्होंने कन्स के माम शकुनी का किरदार निभाया. फिर क्या था, इसके बाद से वो घर-घर में ‘शकुनी मामा’ के नाम से मशहूर हो गए. 

बता दें कि वह आखिरी बार स्टार भारत के शो ‘जय कन्हैया लाल की’ में नजर आए थे. उनके इस किरदार को भी लोगों का प्यार मिला था. 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें