होम टेलीविजन केबीसी में पूछा गया ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ से जुड़ा सवाल

केबीसी में पूछा गया ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ से जुड़ा सवाल

689
0

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 15वां सीजन जारी है और इस क्विज शो को हमेशा की तरह लोगों का काफी प्यार मिल रहा है. बता दें कि इस दिन इस शो में  हर्षा वर्मा हॉट सीट पर थीं. इस दौरान उन्होंने 12 लाख 50 हजार की धनराशि जीतकर खेल क्विट किया.

 इसके बाद ‘रिश्ते स्पेशल’ एपिसोड में हरियाणा के हिसार के सागर मिश्रा ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतकर हॉट सीट पर अपनी जगह पक्की की. वह बीबीए सेकंड ईयर के स्टूडेंट हैं.

‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ राउंड जीतने के बाद सागर दौड़कर अपने माता-पिता के पास गए, उन्हें गले लगाया और उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद उन्होंने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन से कहा, ‘सर, मैं आपसे माफी मांगना चाहता हूं कि मैं सीधे अपनी मां के पास गया और आपके पास नहीं आया.’ अभिनेता ने कहा, ‘आपने सही काम किया.’ इस पर सागर ने बताया, ‘मेरी मां का केबीसी के साथ 20 साल पुराना नाता है. वह मेरे जन्म से पहले से ही शो में आने की कोशिश कर रही थीं. उन्होंने कड़ी मेहनत की और कोशिश भी की, लेकिन मौका नहीं मिला.’

सागर ने आगे बताया, ‘जब मैं 12 साल का हुआ, तो मेरी मां ने कहा, ‘मैं कोशिश करूंगी कि मेरा बेटा 18 साल का होने के बाद शो में जाए.’ मैं 18 साल का हो गया हूं और यहां हूं.’ ‘शोले’ फेम एक्टर ने सागर की मां से कहा, ‘आपकी इच्छा पूरी हो गई है. आपने शो में आने के लिए 20 साल तक कोशिश की और देखो, आज ये और भी महत्वपूर्ण हो गया है. मुझे उम्मीद है कि ये आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.”

इसके बाद सवालों का दौर शुरू हुआ. 3,000 रुपये के प्रश्न के लिए सागर से पूछा गया, ‘वेस्टरोस किस एंटरटेनमेंट फ्रेंचाइजी में फिक्शनल कॉन्टिनेंट है?’ 

ऑप्शन थे –

लॉर्ड ऑफ द रिंग्स

गेम ऑफ थ्रोन्स

हैरी पॉटर 

द विचर

सागर ने सही जवाब दिया, जो कि ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ था.

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें