होम टेलीविजन नहीं रहे मंगल ढिल्लों

नहीं रहे मंगल ढिल्लों

587
0

लोकप्रिय फिल्म और टीवी एक्टर मंगल ढिल्लों अब इस दुनिया में नहीं रहे. बता दें कि वह बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और बीते एक महीने से वह अस्पताल में कैंसर से जंग लड़ रहे थे. उनकी बीते 11 जून यानी रविवार के दिन हुई. 

बता दें कि वह एक सिख परिवार में जन्मे थे. उनका जन्म पंजाब में हुआ. बच्चपन में ही वो पंजाब से उत्तर प्रदेश शिफ्ट हो गए थे. मंगल ढिल्लों दिल्ली आए और वहां थियेटर से जुड़ गए और वहां खई थिएटर एक्ट्स में काम किया. फिर उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से इंडियन थियेटर डिपार्टमेंट से एक्टिंग सीखी. ग्रेजुएशन करने के बाद एक्टर मुंबई में फिल्मों में हाथ आजमाने पहुंचे. 

मंगल ढिल्लों ने 1986 में सीरियल ‘कथा सागर’ से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने ‘बुनियाद’, ‘जुनून’, ‘द ग्रेट मौलाना आजाद’, ‘युग’, ‘नूरजहां’ में भी अहम किरदार निभाए. इसके बाद वो ‘खून भरी मांग’, ‘कहां है कानून’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘विश्वात्मा’, ‘जिंदगी एक जुआ’, ‘ट्रेन दू पाकिस्तान’ जैसी कई फिल्मों में एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग दिखाई. साल 2017 में मंगल ढिल्लों आखिरी बार फिल्म ‘तूफान सिंह’ में नजर आए थे. इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों का प्रोडक्शन भी किया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें