होम बॉलीवुड 61 साल के हुए चंकी पांडे

61 साल के हुए चंकी पांडे

600
0

हिन्दी फिल्म अभिनेता चंकी पांडे आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. बता दें कि वह अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. एक दौर ऐसा था जब वो बतौर लीड एक्टर फिल्मों में अपना जलवा दिखाया करते थे. 

80 के दशक खत्म होते-होते चंकी पांडे सुपरस्टार बन गए थे. चंकी पांडे की फिल्म ‘आंखें’ ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया यह फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई. फिल्म ‘आंखें ‘के कारण चंकी पांडे का स्टारडम चरम पर था. इस फिल्म के बदौलत वह लड़कियों के दिल पर राज करने लगे थे. उनकी क्यूटनेस अदा पर लड़कियां फिदा होने लगी और उनकी फैन फॉलोइंग में भी फिल्म ‘आखें’ के बाद काफी तगड़ा इजाफा देखने को मिला था. इस फिल्म में चंकी पांडे गोविंदा के साथ दिखाई दिए थे.

वहीं ‘आंखें’ फिल्म से मिले अच्छे रिस्पांस के बाद हर किसी को लग रहा था कि चंकी पांडे आने वाले समय के सुपरस्टार हैं, लेकिन अफसोस ऐसा हुआ नहीं. 90 के दशक की शुरुआत होते ही चंकी पांडे को काम मिलना बंद हो गया और वह धीरे धीरे बॉलीवुड से गायब होने लगे. चंकी पांडे के स्टारडम के कम होने के पीछे का कारण खान तिगड़ी रहे. चंकी ने खुद बताया था कि 90 के दशक में शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान इन तीनों का नाम और इनकी  पॉपुलैरिटी हर तरफ फैलने लगी थी. तीनों खान की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई थी कि हर निर्मता की पहली पसंद ये तीन खान थे जिसकी वजह से चंकी के पास फिल्मों के ऑफर आने बंद हो गए. 

लेकिन आपको बता दे कि, भले ही खान तिगड़ी की वजह से चंकी की पॉपुलरिटी इंडिया में कुछ खास नहीं रही, लेकिन पड़ोसी देश बांग्लादेश में उनकी लोकप्रियता काफी ज्यादा थी. इससे जुड़ा किस्सा चंकी के दोस्त और एक्टर शक्ति कपूर ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में सुनाया था.शक्ति कपूर ने बताया था, ‘चंकी पांडे की लोकप्रिया बांग्लादेश में बहुत ज्यादा थी. एक बार तो मैं भी देखकर ये सब हिल गया था. मैंने बांग्लादेश में एक-दो शो किए हैं. वहां लोग मुझसे पूछ रहे थे कि चंकी पांडे कैसा है’?

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें